एचएयू में विभिन्न पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा 14 जुलाई को होगी

0
17

खबर खास, चंडीगढ़ :

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय, हिसार के बीएफएससी चार वर्षीय कोर्स, बीएससी एग्रीकल्चर छ: वर्षीय कोर्स, बीएससी कम्युनिटी साइंस, एमएससी एग्रीकल्चर, एमटैक एग्रीकल्चरल इंजीनियरिंग, एमएफएससी कोर्स, एमएससी कम्युनिटी साइंस के लिए 14 जुलाई को आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

विश्वविद्यालय के प्रवक्ता ने संबंध में जानकारी हुए बताया कि उपरोक्त पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए सभी उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड जारी करने के साथ प्रवेश परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। इस परीक्षा के लिए विश्वविद्यालय सहित हिसार शहर में 12 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं ताकि उम्मीदवारों को किसी असुविधा का सामना न करना पड़े।

उन्होंने बताया कि उम्मीदवारों को परीक्षा केन्द्र में मोबाइल फोन, कैलकुलेटर व इलेक्ट्रॉनिक डायरी जैसे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण लेकर जाने की अनुमति नहीं होगी। उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करके सत्यापित फोटो के साथ लाना होगा। बिना एडमिट कार्ड के वे परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं पा सकेंगे।

उन्होंने बताया कि उपरोक्त प्रवेश परीक्षा का समय बीएफएससी चार वर्षीय कोर्स के लिए प्रात: 10.00 बजे से दोपहर 1:30 बजे, बीएससी (आनजऱ्) कम्यूनिटी साइंस के लिए 2:30 बजे से सांय 5 बजे जबकि शेष पाठ्यक्रमों के लिए प्रात: 10:00 से दोपहर 12.30 बजे तक होगा परंतु उम्मीदवारों को परीक्षा आरंभ होने के एक घण्टा पूर्व अपने परीक्षा केन्द्र पर पहुंचना अनिवार्य होगा। उम्मीदवार प्रवेश परीक्षा संबंधी सभी महत्वपूर्ण जानकारियां विश्वविद्यालय की वेबसाइट hau.ac.in और admissions.hau.ac.in पर उपलब्ध प्रोस्टपेक्टस में देख सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here