कानून व्यवस्था के लिए अपराध और अपराधियों पर सख्त कार्रवाई करे पुलिस प्रशासन : नायब सैनी

0
17

कहा, पुलिस प्रशासन तोड़े गैंगस्टर का नेटवर्क

खबर खास, चंडीगढ़ :

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह ने प्रदेश में कानून व्यवस्था की मजबूत स्थिति को बनाए रखने के लिए पुलिस अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि गैंगस्टरों के नेटवर्क पर प्रहार करते हुए अपराधियों पर सख्त कार्रवाई करें। प्रदेश में गैंगस्टरों एवं शातिर अपराधियों के खिलाफ अभियान में कोई कसर नहीं छोड़ी जाए। मुख्यमंत्री आज यहां प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की बुलाई गई एक समीक्षा बैठक को सम्बोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक में फिरौती सहित क्राइम की अन्य घटनाओं पर सख्त रुख अख्तियार करते हुए कहा कि फील्ड में पुलिस की प्रजेंस ऐसी हो जिससे अपराधियों में भय पैदा हो और वे डर के कारण बाहर ही ना निकले। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक सप्ताह के भीतर पुलिस अपराधियों पर कड़ाई बरतते हुए क्राइम की तमाम घटनाओं पर ब्रेक लगाए। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह बाद वे स्वयं पुलिस विभाग की एक और बैठक लेकर क्राइम रेट की समीक्षा करेंगे।

मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा कि अपराध घटित होने की स्थिति में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी पीडि़तों से मिले ताकि जनता में पुलिस के प्रति विश्वाश और अधिक बढ़े । साथ ही, पुलिस की छवि आम जनता में और बेहतर बनाने के लिए छोटी से छोटी सूचनाओं को भी पूरी गंभीरता से लिया जाए और तत्काल कार्रवाई करें।

मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों को अपने कर्तव्यों का निष्ठापूर्वक निर्वहन करने के निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश भर में अवैध नशे के कारोबार में लिप्त लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाये। नशे के सौदागरों की संपत्ति को जब्त करने के कार्य में तेजी लाई जाए। मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक को निर्देश जारी करते हुए कहा कि आम नागरिकों सहित युवा पीढ़ी को भारतीय न्याय संहिता के तहत लागू तीन नए कानूनों की जानकारी देने के लिए कॉलेजों सहित सिविल सोसाइटी के लिए भी सेमिनार आयोजित किए जाएं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here