पंचकूला महानगर विकास प्राधिकरण के विकास के लिए 100 करोड़ की राशि स्वृीकृत

0
13

प्राधिकरण के 175 करोड़ रुपये के बजट का भी दी गई मंजूरी
खबर खास, चंडीगढ़ :
हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जो गांव नगर निगमों में शामिल हुए हैं तथा ऐसे गांवों की पंचायतों का पैसा भी नगर निगमों को ट्रांसफऱ हुआ है इसकी जानकारी दी जाए, ताकि वह राशि उन्हीं गांवों के विकास कार्यों पर खर्च की जाए। मुख्यमंत्री आज पंचकूला महानगर विकास प्राधिकरण की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। आज की बैठक की सबसे महत्वपूर्ण बात ये रही कि 2024-25 के बजट अभिभाषण में महानगर प्राधिकरणों के लिए सरकार की ओर से दी जाने वाली 100-100 करोड़ रुपये की राशि को स्वीकृति प्रदान करते हुए पीएमडीए को 100 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी।
इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की जितनी भी संपत्ति महानगर विकास प्राधिकरणों को हस्तांतरित होनी है उस प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा किया जाए। बैठक में जानकारी दी गई कि प्राधिकरणों द्वारा मुख्यतः सेक्टरों के डिवाइडिंग रोड, पार्क, सीवरेज, बरसाती पानी की निकासी व पीने के पानी व शहर के विस्तारित क्षेत्र में नए विकास कार्य करवाए जाएंगे, जबकि सेक्टरों के अंदर की सड़कों के निर्माण व मरम्मत का कार्य हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण व शहरी स्थानीय निकाय द्वारा करवाए जाएंगे।
पंचूकला महानगर विकास प्राधिकरण द्वारा वर्ष 2024-2025 के दौरान 156.58 करोड़ रुपये के बड़े विकास कार्य कराए जाएंगे। इसकी रूप रेखा तैयार कर ली गई है। सेक्टर 32 में विश्वस्तरीय शूटिंग रेंज बनाई जाएगी, जिसमें 13.75 करोड़ रुपये की राशि खर्च की जाएगी। बैठक में महानगर विकास प्राधिकरण के 175 करोड़ रुपये के बजट का मंजूरी दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here