राज्य अनुसूचित जाति आयोग के चेयरपर्सन की भर्ती के लिए मांगे आवेदन :डा.बलजीत कौर

0
14

आवेदन भरने की आखिरी तारीख़ 6 अगस्त

खबर खास, चंडीगढ़ :

राज्य सरकार पंजाब के अनुसूचित जाति वर्ग के कल्याण के लिए लगातार प्रयास कर रही है। सामाजिक न्याय, अधिकारिता एंव अल्पसंख्यक विभाग द्वारा पंजाब राज्य अनुसूचित जाति आयोग के चेयरपर्सन के पद की भर्ती के लिए आवेदनों की मांग 6 अगस्त 2024 तक की गई है।

इस सम्बन्धित जानकारी देते हुए सामाजिक न्याय, अधिकारिता एंव अल्पसंख्यक बारे मंत्री डा. बलजीत कौर ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा अनुसूचित जाति की कल्याण योजनाओं को लागू करने के लिए राज्य अनुसूचित जाति कमिश्न के चेयरपर्सन की भर्ती की जानी है, ताकि कल्यण योजनाओं को लागू करके सबंधितों को लाभ मिल सके।

डा. बलजीत कौर ने बताया कि आवेदक अनुसूचित जाति के साथ सम्बन्धित पंजाब राज्य सरकार का सेवामुक्त अधिकारी प्रमुख सचिव के रैंक से नीचे न हो और आवेदक की आयु 65 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए, इस पद के लिए अप्लाई कर सकता है। कैबिनेट मंत्री ने बताया कि इस पद के लिए इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन डायरैक्टर, सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक विभाग के दफ़्तर एससीओ नं: 7 फेज- 1 एसएएस नगर मोहाली में 6 अगस्त 2024 तक भेज सकते है।

उन्होंने आगे बताया कि तिथि 08.05.2023, तिथि 29.5.2023, तिथि 16.9.2023 और 17.10.2023 को जारी इश्तिहार के हवाले में जिन आवेदको ने अप्लाई किया हुआ है, उनको भी दोबारा आवेदन देना पड़ेगा, क्योंकि पहले प्राप्त आवेदनों पर विचार नहीं होगा। उन्होंने बताया कि निर्धारित तिथि के बाद और अधूरे प्राप्त हुए आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here