National : पांच महीने बाद जेल से बाहर आएंगे हेमंत सोरेन, हाईकोर्ट से मिली जमानत

0
14

खबर खास, नई दिल्ली :
झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को शुक्रवार को जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हाईकोर्ट से जमानत मिल गई। अब वह जल्द ही जेल से बाहर आएंगे। हेमंत को इस मामले में 31 जनवरी की रात ED ने गिरफ्तार किया था।
गौर रहे जमानत याचिका पर 13 जून को सुनवाई पूरी हो चुकी थी। जस्टिस रंगन मुखोपाध्याय की अदालत में पिछले तीन दिनों तक सुनवाई हुई। अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था।
झारखंड हाईकोर्ट के वकील धीरज कुमार ने बताया कि आज कोर्ट के आदेश की कॉपी चली जाएगी। कल वे बाहर आ सकते हैं। 13 जून को ईडी की ओर से वकील एसवी राजू ने कहा कि हेमंत सोरेन को जमानत नहीं दी जा सकती है। वे प्रभावशाली व्यक्ति हैं। उन्हें जमानत मिली तो वे राज्य की मशीनरी का इस्तेमाल करते हुए जांच को प्रभावित कर सकते हैं।
ईडी ने अदालत में आरोप लगाया कि हेमंत सोरेन ने अवैध तरीके से बड़गाईं अंचल की 8.86 एकड़ जमीन पर कब्जा किया है। यह पीएमएलए-2002 में निहित प्रावधानों के अनुसार मनी लॉन्ड्रिंग है। वहीं, हेमंत की ओर से सुप्रीम कोर्ट की वकील मीनाक्षी अरोड़ा ने कहा कि यह मामला मनी लाड्रिंग का नहीं बनता, यह पूरी तरह से राजनीतिक प्रतिशोध का मामला है। उन्होंने कहा कि ईडी ने अपनी चार्जशीट में जिस जमीन पर बैंक्वेट हॉल बनाने की बात कही है, वह महज उसका अनुमान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here