हिमाचल : देहरा की पंचायतों में खत्म होगा पेयजल संकट

0
18

रविवार से शिवनाथ और खबली पंचायत में सुचारू होगी पेयजलापूर्ति
सीएम सुक्खू के निर्देश पर हरकत में आया जलशक्ति विभाग, प्रतिनिधिमंडल ने साझा की थी समस्या
खबर खास, देहरा :
देहरा विधानसभा क्षेत्र की पंचायतों को अब पेयजल की समस्या से दो चार नहीं होना पड़ेगा। यहां की शिवनाथ व ख़बली पंचायत में पीने के पानी की समस्या रविवार को खत्म हो जाएगी। बीते रोज शुक्रवार को दोनों पंचायतों का प्रतिनिधिमंडल देहरा में मुख्यमंत्री से मिला था। जिसके बाद मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने इसपर कड़ा संज्ञान लेते हुए जलशक्ति विभाग के अधिकारियों को तुरंत समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए थे।
इसके बाद हरकत में आए विभाग ने ख़बली व शिवनाथ पंचायत की पेयजल समस्या हल कर दी। दोनों पंचायतों के गांवों को अन्य पेयजल योजनाओं से जोड़ दिया गया है, रविवार से पानी की सुचारू आपूर्ति शुरू हो जाएगी। उच्च अधिकारियों ने देहरा विधानसभा क्षेत्र में तैनात फील्ड स्टाफ से पेयजल आपूर्ति की जानकारी भी ली है।
मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि लोगों ने उनसे मुलाकात कर पेयजल समस्या के बारे में बताया था। भीषण गर्मी पड़ने के कारण जलशक्ति विभाग की अनेक पेयजल योजनाएं ठप हो गई है। योजनाओं के स्रोत सूखने के कारण दिक्कत आ रही है। उन्होंने लोगों की पेयजल समस्या को दूर करने के निर्देश विभाग के उच्च अधिकारियों को दिए थे, जिस पर अधिकारियों ने त्वरित कार्रवाई की है। पूरे देहरा विधानसभा क्षेत्र में कहीं भी पीने के पानी की दिक्कत नहीं होगी। विभाग को समस्या का स्थायी समाधान निकालने को भी कहा है।
उन्होंने कहा कि ब्यास नदी से नई योजनाएं बनाकर पेयजल संकट को स्थायी रूप से खत्म किया जाएगा। ब्यास नदी पर बनी पुरानी पेयजल योजनाओं का सुदृढ़ीकरण कर नई तकनीक का इस्तेमाल कर साफ पेयजल लोगों को मुहैया कराएंगे। विभाग के अधिकारियों को देहरा के साथ ही अन्य विधानसभा क्षेत्रों में भी पेयजल की कमी न होने देने के निर्देश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here