गुरुग्राम में क्रिकेट खिलाड़ी यजुवेंद्र चहल ने की सीएम नायब सिंह से मुलाकात

0
17

मुख्यमंत्री ने चहल को टी-20 विश्व कप जीतने पर दी बधाई और शुभकामनाएं

खबर खास, चंडीगढ़ :

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह से आज यहां गुरूग्राम में टी-20 क्रिकेट विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे क्रिकेट खिलाड़ी युजवेंद्र चहल ने मुलाकात की। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने क्रिकेट खिलाडी को टी-20 विश्व कप जीतने पर बधाई देते हुए उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। सीएम ने आज यहां गुरूग्राम में पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में क्रिकेट खिलाड़ी को स्मृति चिह्न देकर तथा सम्मान सूचक शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया और अपना आशीर्वाद दिया। मुख्यमंत्री ने खिलाड़ी युजवेंद्र चहल को मैडल भी पहनाया और प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि इसी प्रकार से देश-विदेश में हरियाणा का नाम रोशन करते रहें।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पैरालंपिक के खिलाडियों व अन्य खिलाडियों के लिए जल्द ही एक अभिनंदन समारोह भी आयोजित किया जाएगा और इस कार्यक्रम में हरियाणा का नाम रौशन करने वाले खिलाडियों का अभिनंदन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा खिलाडियों की धरती है और आमतौर पर अंतर्राष्ट्रीय खेलों में हरियाणा के खिलाडी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन बेहतरीन रूप से करते हैं और देश का नाम दुनियाभर में रोशन करने में अपनी अहम भूमिका निभाते हैं। मुख्यमंत्री ने खुशी व्यक्त करते हुए हरियाणावी लहजे में कहा कि ‘‘हरियाणा के बगैर किसी भी खेम में झंडी कोनी पाटती’’।

इस दौरान मुख्यमंत्री से बातचीत करते हुए क्रिकेट खिलाड़ी युजवेंद्र चहल ने अवगत कराया कि वे क्रिकेट में बोलिंग करते हैं और पिछले कई सालों से क्रिकेट खेल रहे हैं। मुख्यमंत्री को बताया गया कि युजवेंद्र चहल का परिवार जींद से हैं परंतु पिछले चार सालों से गुरूग्राम में रह रहा हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री को युजवेंद्र चहल के प्रधानमंत्री के साथ हुई मुलाकात का वीडियो भी दिखाया।

इस मुलाकात के दौरान क्रिकेट खिलाड़ी युजवेंद्र चहल के पिता कृष्ण कुमार चहल ने भी मुख्यमंत्री के साथ बातचीत की और अपने व युजवेंद्र चहल के जीवन की उपलब्धियों के बारे में जानकारी साझा की। उन्होंने कहा कि उन्हें आज बहुत ही गर्व महसूस हो रहा है कि आज उनके पुत्र को मुख्यमंत्री द्वारा सम्मानित किया गया है। इस अवसर पर युजवेंद्र चहल की माता सुनीता कुमारी चहल भी उपस्थित थी और उन्होंने कहा कि आज उन्हें बहुत ही अच्छा लग रहा है क्योंकि मुख्यमंत्री जी ने उनका व उनके सुपुत्र का सम्मान बढाने का काम किया है। इस मौके पर क्रिकेट खिलाड़ी युजवेंद्र चहल के साथ आए डब्ल्यूएसओ के चेयरमैन पीयूष सचदेवा भी उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि इस मुलाकात के दौरान उपस्थित अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि यजुवेन्द्र चहल शतरंज और क्रिकेट दोनों में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं। उन्होंने विश्व युवा शतरंज चौंपियनशिप में शतरंज में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। युजवेंद्र चहल लेग स्पिन गेंदबाज के रूप में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलते हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here