मुख्यमंत्री ने गुरुद्वारा सिंह शहीदां सोहाना में नवाया शीश

0
33

कहा, हमारी सरकार महान सिख गुरुओं के नक्शे-कदम पर चलकर कर रही है राज्य की सेवा, जालंधर पश्चिमी उपचुनाव को आप पूरी तरह तैयार ; राज्य के बकाया फंड केंद्र सरकार से जारी करवाए बिट्टू

खबर खास, एसएएस नगर ( मोहाली) :
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज, सोमवार को गुरुद्वारा सिंह शहीदां सोहाना में माथा टेक और प्रदेश की तरक्की और खुशहाली के लिए अरदास की। यहां पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि महान सिख गुरूओं ने हमें ज़ुल्म, अन्याय और ज़ुल्म का डट कर विरोध करने का उपदेश दिया है। उन्होंने कहा कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी ज्ञान और बुद्धिमत्ता का ख़ज़ाना है, जो पूरी मानवता के लिए मार्गदर्शक है। भगवंत सिंह मान ने गुरबानी का शब्द ‘ पवनु गुरू, पानी पिता, माता धरती महतु’ का हवाला देते हुए कहा कि महान गुरूओं ने हवा को गुरू, पानी को पिता और ज़मीन को माता के बराबर दर्जा दिया है।

मुख्य मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार महान गुरूओं के पदचिन्हों पर चल कर लोगों की सेवा कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पहली बार नहरी पानी की सभ्य प्रयोग करके धरती के नीचे पानी बचाने के लिए बड़ी योजना शुरू की है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने लोक सभा मतदान में बढ़िया प्रदर्शन किया है क्योंकि मौजूदा मतदान दौरान वोट शेयर 2019 में 7 प्रतिशत से ज्यादा कर 26 प्रतिशत से अधिक हो गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2019 की एक सीट के मुकाबले इस बार पार्टी को तीन सीटें मिली हैं, जबकि कांग्रेस का वोट प्रतिशत कम हुआ है और भाजपा का सफाया हो गया है। उन्होंने कहा कि अगर कामकाज में कोई कमियां है तो पार्टी उनका निश्चित विश्लेषण करेगी और उनको दूर करेगी। भगवंत सिंह मान ने कहा कि चुनाव संहिता बहुत लम्बी होने के कारण राज्य के विकास में रुकावट आई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप योजना के लिए बकाया 91 करोड़ रुपए जारी कर दिए है।

मुख्य मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार जालंधर (पश्चिमी) विधान सभा हलके के लिए होने वाली उपचुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि ‘ आप’ राष्ट्रीय पार्टी है, जो उपचुनाव ज़ोरदार ढंग के साथ लड़ेगी और जीत यकीनी बनाएगी। भगवंत सिंह मान ने कहा कि पार्टी यह चुनाव पूरी ताकत के साथ लड़ेगी और विधायक के इस्तीफ़े कारण खाली हुई इस सीट पर जीत दर्ज करेगी।

मुख्य मंत्री ने कहा कि भाजपा देश में 400 पार बारे भारी बयानबाज़ी के बावजूद 250 का संख्या पार नहीं कर सकी और अब मोदी सरकार को एन.डी.ए. सरकार कहा जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा बहुमत से बहुत दूर है और लोक सभा के मौजूदा स्वरूप में विरोधी पक्ष भी बराबर की मज़बूत है। मान ने आशा व्यक्त की कि भगवा पार्टी की तानाशाही इस बार नज़र नहीं आएगी क्योंकि वह दूसरी पार्टियों के साथ गठजोड कर सरकार चला रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पंजाब के नए राज्य मंत्री रवनीत बिट्टू को चाहिए कि वह राज्य के मामलों विशेषकर केंद्र सरकार के पास फंड रोकने के मुद्दे उठाए ताकि उनको तुरंत जारी करवाया जाए। भगवंत सिंह मान ने कहा कि राज्य के विकास को बढावा देना ज़रूरी है। मुख्य मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार राज्य में आगामी धान के सीजन के लिए पूरी तरह तैयार है।
कंगना के पंजाबियों को आतंकवादी बताने वाले बयान की निंदा की
मुख्य मंत्री ने कहा कि कंगन रणौत को थप्पड़ उसके पिछले बयानों कारण भड़क गए गुस्से को दिखाता है। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है परन्तु कंगना को भी संयम रखना चाहिए था और सभी पंजाबियों को दहशतगर्द बता देने से पहले स्वतंत्रता संग्राम, देश की रक्षा और देश को अनाज उत्पादन पक्ष से आत्म निर्भर बनाने में पंजाबियों के अहम योगदान को याद करना चाहिए था। भगवंत सिंह मान ने कहा कि यह बेतुका बयान कंगन जैसी जनतक हस्ती को शोभा नहीं देता।

मुख्य मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने लोगों की भलाई के लिए कई लोग- समर्थकी पहलकदमियां की है। उन्होंने कहा कि राज्य के सर्वपक्षीय विकास और तरक्की के लिए ऐसे अन्य उपराले किए जाएंगे। मान ने कहा कि यह अच्छी बात है कि देश में बदलाव की हवा चल रही है क्योंकि भाजपा बहुमत के आंकड़े को छूने में असफल रही है।

मुख्य मंत्री ने आशा व्यक्त की कि अब अगनीवीर की लोग विरोधी स्कीम को वापस लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार राज्य की कल्याण के लिए अथक मेहनत कर रही है और राज्य के विकास को बढावा देने के लिए नई नीतियाँ बनाई जा रही है। केंद्रीय मंत्री अमित शाह की तरफ से 4 जून के बाद पंजाब सरकार गिरने बारे पूछे जाने पर भगवंत सिंह मान ने कहा कि शाह को पंजाब की चिंता करने की बजाय नयी सरकार में अपना विभाग बरकरार रखने पर ध्यान देना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here