हरियाणा में भाजपा मुख्यमंत्री नायब सैनी के नेतृत्व में लड़ेगी चुनाव : अमित शाह

0
22

केंद्रीय गृह मंत्री बोले : पिछले 10 साल में केंद्र सरकार ने हरियाणा प्रदेश में 2,70,000 करोड के करवाए विकास कार्य

खबर खास, चंडीगढ़ :
भाजपा हरियाणा में मुख्यमंत्री नायब सैनी के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ेगी। विस चुनाव में किसी के साथ समझौता नहीं किया जाएगा। शनिवार को पंचकूला के ताऊ देवीलाल स्टेडियम में आयोजित प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में यह ऐलान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किया।

अमित शाह ने स्पष्ट किया कि विस चुनाव में भाजपा पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी। इस बार भाजपा सरकार बनाने के लिए बैशाखियों का सहारा नहीं लेगी। शाह ने कार्यकर्ताओं को संदेश दिया कि चुनाव की तैयारियों में जुट जाएं और अक्टूबर माह से पहले सरकार की उपलब्धियों को घर-घर पहुंचाएं।
केंद्रीय गृह मंत्री ने कार्यकर्ताओें को तीसरी बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का संकल्प दिलाया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने 10 साल में व्यवस्था परिवर्तन और सुशासन की मिसाल पेश की है। पहले सरकार आती थी और एक क्षेत्र व जिले तक ही सीमित रह जाती थी। मगर भाजपा ने क्षेत्र व जिले से ऊपर उठकर पूरे हरियाणा का समग्र विकास किया है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से पूछा, खड़े होकर बताएं कि 10 साल में किसी दबंगई चलती है क्या, प्रदेश की कानून व्यवस्था को भाजपा ने सुधारने का काम किया है।
उन्होंने पूर्व की सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले क्रप्शन व कमीशन का खेल चलता था। मगर भाजपा ने गरीब कल्याण के लिए योजनाएं न केवल तैयार की, बल्कि उन्हें धरातल पर अमलीजामा भी पहनाया।

नौकरियों में पर्ची व खर्ची को किया बंद
केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि भाजपा ने भ्रष्टाचार मुक्त शासन देने के साथ हरियाणा को विकास के पथ पर आगे बढ़ाया है। यही नहीं सबसे बड़ा बदलाव नौकरियों में किया है। नौकरियों में पर्ची व खर्ची को बंद कर पारदर्शिता व मेरिट के आधार पर नौकरियां दी हैं, जो पूरे देश में एक मिसाल है।

कांग्रेस से ज्यादा दी केंद्र सरकार ने ग्रांट
अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को अवगत कराया कि 10 साल के कार्यकाल में भाजपा की केंद्र सरकार ने हरियाणा में 2 लाख 70 हजार करोड़ रुपये के विकास कार्य करवाए हैं, यानी ग्रांट दी है, जबकि 2004 से 2014 तक यूपीए सरकार में हरियाणा में केवल 41 हजार करोड़ की ग्रांट आई है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को आह्वान किया कि पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा से सवाल पूछे कि हरियाणा को ग्रांट कम क्यों मिली। इसके अलावा भी केंद्रीय गृह मंत्री ने हरियाणा से जुड़ी कई उपलब्धियों का जिक्र किया।

अमित शाह ने गिनाई हरियाणा की उपलब्धियां
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हरियाणा प्रदेश को पूरे देश में कई महत्वपूर्ण चीजों के लिए जाना जाता है। देश को कई मामलों में हरियाणा ने आत्मनिर्भर बनाया है। अनाज के गोदाम किसानों के द्वारा पैदा किए हुए अन्न से भरे हुए है। देश की सेना में हरियाणा के ज्यादा संख्या में जवान हैं। खेल के मैदान में स्वर्ण दिलवाने वाले भी हरियाणा के धाकड़ खिलाड़ी आगे मिलते हैं। हरियाणा की धरती पर ही कुरुक्षेत्र में गीता का उपदेश दिया गया। महाराजा अग्रसेन, दानवीर कर्ण, गुरु द्रोणाचार्य भी हरियाणा की धरती पर पैदा हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here