मलावी के उपराष्ट्रपति चिलिमा समेत 9 लोगों की विमान हादसे में मौत

0
30

खबर खास, चंडीगढ़:

मलावी के उपराष्ट्रपति सौलोस क्लॉस चिलिमा सहित नौ अन्य लोगों की एक विमान हादसे में जान चली गई है। इसके बारे में मलावी के राष्ट्रपति की ओर से जानकारी दी जा रही है। जानकारी के मुताबिक मलावी के उपराष्ट्रपति डॉ. सौलोस चिलिमा और उनकी पत्नी सहित 9 अन्य लोगों की उस समय मृत्यु हो गई, जब वे जिस विमान में यात्रा कर रहे थे, वह चिकनगावा पर्वत श्रृंखला में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, सरकार ने मंगलवार को यह जानकारी दी। राष्ट्रपति लाजरस चकवेरा ने मंगलवार को राष्ट्रीय शोक दिवस घोषित किया।

राष्ट्रपति और कैबिनेट के कार्यालय द्वारा एक बयान में कहा गया है कि दुर्भाग्य से, विमान में सवार सभी लोग दुर्घटना में मारे गए हैं। यह दुर्घटना सोमवार सुबह देश की राजधानी लिलोंग्वे से सैन्य विमान के उड़ान भरने के बाद हुई। चिलिमा और अन्य यात्री देश के पूर्व अटॉर्नी जनरल के अंतिम संस्कार में शामिल होने जा रहे थे, जब उनका विमान रडार से गायब हो गया।

हवाई यातायात अधिकारियों ने बताया कि खराब दृश्यता के कारण विमान राजधानी से लगभग 200 मील उत्तर में म्ज़ुज़ू हवाई अड्डे पर उतरने में असमर्थ था, और विमान के लापता होने पर पायलट को लिलोंग्वे लौटने की सलाह दी गई थी। 51 वर्षीय चिलिमा को मलावी में अगले साल के राष्ट्रपति चुनाव के लिए संभावित दावेदार के रूप में देखा जा रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here