राघव बोले, भाजपा किसानों का बाल भी बांका नहीं कर सकती

0
129

खबर खास ब्यूरो,चंडीगढ़।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं विधायक राघव चड्ढा ने कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलनरत किसानों के मामलों में दिल्ली सरकार के लोक अभियोजक को हटाने की कोशिशों पर भाजपा को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि निर्दोष किसानों से बदला लेने और उनको नुकसान पहुंचाने के लिए दिल्ली सरकार के वकील हटाकर भाजपा अपना वकील लाना चाहती है। उन्होंने सवाल किया कि किस मकसद से दिल्ली सरकार के वकील हटाकर भाजपा अपना वकील लाना चाहती है? लोक अभियोजन को बदलने का मकसद क्या है? उन्होंने कहा कि भाजपा की मंसा सिर्फ बदले की भावना, किसानों को सजा दिलाना और उनके आंदोलन को बदनाम करना है। उन्होंने कहा कि बदला लेना ड्यूटी नहीं होती है, ड्यूटी होती है इंसाफ करना। अरविंद केजरीवाल किसानों की रक्षा करेंगे और भाजपा को बदला नहीं लेने देंगे। श्री चड्ढा ने कहा कि केंद्र सरकार लगातार झगड़ालू होती जा रही है। केंद्र सरकार को अपने मन से झगड़े और बदले की भावना को निकाल कर सबके साथ मिल कर काम करना चाहिए। उन्होंने चेताया कि भाजपा निष्पक्ष न्यायिक कार्रवाई में हस्तक्षेप न करे और निर्दोष किसानों को सजा दिलाने की नापाक कोशिशे बंद करे।

उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले दिल्ली के उपराज्यपाल और दिल्ली के गृहमंत्री के बीच एक वर्चुअल बैठक हुई थी। उस बैठक में भाजपा के मंसूबे साफ हो गए। उस बैठक में यह स्वीकारा गया कि दिल्ली सरकार द्वारा नियुक्त किए गए पब्लिक प्रॉसिक्यूटर बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। यह भी माना गया कि दिल्ली सरकार के पब्लिक प्रॉसिक्यूटर केस अच्छे से देख कर रहे हैं, मामलों में प्रगति भी है और पब्लिक प्रॉसिक्यूटर के खिलाफ कोई शिकायत भी नहीं है। लेकिन उस बैठक में भाजपा द्वारा नियुक्त उपराज्यपाल ने यह बात कही कि हम फिर भी केजरीवाल सरकार के इन वकीलों को हटाएंगे। हम नए वकील लाना चाहते हैं, क्योंकि हम चाहते हैं कि किसानों को सजा मिले और हम उन्हें एक सबक सिखाना चाहते हैं। भाजपा की मंशा किसानों को सबक सिखाने की है, उनकी मंसा इंसाफ की नहीं है, बल्कि बदले की मंशा है। इसके चलते केजरीवाल सरकार के पब्लिक प्रॉसिक्यूटर को हटाकर बीजेपी किसान आंदोलन से संबंधित मामलों में अपना पब्लिक प्रॉसिक्यूटर लाना चाहती है, ताकि भाजपा किसानों को बदनाम कर पाए और उनसे बदला ले पाए।

राघव चड्ढा ने कहा कि जब तक दिल्ली में केजरीवाल की सरकार है, आप किसी भी किसान का बाल भी बांका नहीं कर सकते हैं। हम लोग इंसाफ के हक में हैं। आम आदमी पार्टी न्याय चाहती है, बदला नहीं चाहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here