Breaking : सुखबीर बादल के करीबी पवन टीनू ने शिअद को कहा अलविदा, आप में हुए शामिल

0
55

जालधंर से हो सकते हैं आप के लोकसभा उम्मीदवार, अकाली दल के बड़े दलित नेता हैं टीनू
खबर खास, चंडीगढ़ :
पंजाब के जालंधर से शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ और सबसे बड़े दलित नेता व आदमपुर से पूर्व विधायक पवन कुमार टीनू आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं। टीनू ने चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री भगवंत मान के आवास पर सीएम मान और कई वरिष्ठ नेताओं से बातचीत के बाद आप ज्वाइन कर ली। इस मौके पर उनके साथ कई समर्थक भी शिअद छोड़कर आप में शामिल हो गए है। आप में शामिल होने के पश्चात उन्हें जालंधर लोकसभा सीट से उम्मीदवार भी बनाया जा रहा है जिसकी घोषणा आने वाले एक-दो दिन में हो जाएगी।
टीनू अकाली दल के सबसे बड़े दलित नेता हैं और उनकी जालंधर के दलित वोटों पर मजबूत पकड़ है। टीनू के साथ अकाली नेता गुरचरण सिंह चन्नी भी आप में शामिल होंगे। उन्होंने अपने सभी पदों से इस्तीफा भी दे दिया है।
पवन कुमार टीनू 2012 में पहली बार पंजाब विस के सदस्य चुने गए और शुरू से ही शिअद के साथ रहे। उसके बाद उन्होंने 2014 में लोकसभा चुनाव लड़ा लेकिन वह हार गए। फिर उन्होंने 2017 में दूसरी बार विधानसभा चुनाव लड़ा और विधायक बने। लेकिन बीते चुनाव में वह कांग्रेस के सुरिंदर सिंह कोटले से हार गए थे।
दलितों की आवाज मुखर तरीके से रखते हैं टीनू
शिअद के दलित नेताओं में पवन टीनू बड़े नेता हैं। टीनू ने विधानसभा में रहते हुए दलित मुद्दों की पुरजोर वकालत ही नहीं किया बल्कि वह उन्हें सरकार से हल करवाने की भी कोशिश करते थे। दलित मुद्दों पर अच्छी पकड़ के चलते वह जालंधर से आप के लिए एक अच्छे उम्मीदवार माने जा सकते हैं। लेकिन टीनू के आप में शामिल होने से शिअद को काफी बड़ा नुकसान हो सकता है। उनके पार्टी छोड़कर जाने का खामियाजा अकाली दल को भुगतना पड़ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here