13 साल के बच्चे ने कर दिया ऐसा काम, फ्लाइट उड़ने से पहले उड़े पुलिस के तोते…

0
24

खबर खास, चंडीगढ़:

फ्लाइट हाइजैक और इमरजैंसी लैंडिंग की खबरें तो आपने सुनी होंगी, लेकिन कोई 13 साल का बच्चा पुलिस का टेस्ट लेने के लिए ऐसा काम कर दे कि चारों तरफ हड़कंप मच जाए, ये शायद आप पहली बार सुनंगे। मामला 5 जून का है, इस दिन पुलिस को ईमेल मिला कि दिल्ली से कनाडा जाने वाली फ्लाइट में बम रखा हुआ है। बस, फिर क्या था हड़कंप मच गया। हालांकि वह बम रखने की धमकी देने वाला आरोपी पुलिस ने पकड़ लिया है। हैरानी की बात है कि यह आरोपी महज 13 साल का है। इसी ने पुलिस को फ्लाइट में बम होने से संबंधित एक मेल की थी ताकि पुलिस का टेस्ट लिया जा सके। हालांकि बच्चे की इस हरकत से फ्लाइट को 12 घंटे से भी ज्यादा समय तक रोकना पड़ा था।

ऐसे आया दिमाग में आइडिया…

दरअसल, इस मामले की जांच में सामने आया है कि बम की धमकी देने वाले ईमेल एक घंटे पहले ही तैयार किया गया था और धमकी देने वाला ईमेल उत्तर प्रदेश के मेरठ से किया गया था। जांच करती पुलिस जब मेरठ पहुंची तो पता चला कि यह ईमेल करने वाला आरोपी महज 13 साल का बच्चा है। पुलिस ने बच्चे को पकड़कर जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड में पेश किया। दूसरी तरफ बच्चे ने खुलासा किया कि यह आईडिया उसके दिमाग में मुंबई की एक फ्लाइट में बम की कॉल की खबर मीडिया में देखकर आया था।
हालांकि बच्चे ने यह भी कहा कि वह यही देखना चाहता था कि पुलिस उसे मेल के जरिए ट्रेस कर पाएगी कि नहीं। उसने धमकी सिर्फ मौज मस्ती के इरादे से की थी। बच्चे ने फर्जी ईमेल आईडी बनाई और अपनी मां के फोन से इंटरनेट का इस्तेमाल कर ये ईमेल भेज दिया।

पहले पैरिस में आया था ऐसा मामला…

बता दें कि फ्लाइट में बम होने वाली धमकी भरी ईमेल ने पुलिस के जरूर पसीने छुड़ा दिए। ऐसी ही एक घटना इससे पहले पैरिस-मुंबई विस्तारा फ्लाइट में भी हो चुकी है। उस वक्त हाथ से लिखा एक नोट मिला था, जिसमें फ्लाइट के भीतर बम होने की बात लिखी हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here